मोदी ने दिया मुफ्त राशन, सस्ता प्याज और आटा : बिंदल कांग्रेस ने केवल किया भ्रष्टाचार

Spread the love

शिमला

मोदी ने दिया मुफ्त राशन, सस्ता प्याज और आटा : बिंदल

कांग्रेस ने केवल किया भ्रष्टाचार

 

शिमला: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के प्रधानसेवक है, सच में अगर देश और प्रदेश की जनता के उद्धार के बारे में किसी ने सोचा तो वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र की भाजपा सरकार है।

 

देश में मुफ्त राशन, सस्ता प्याज और सस्ता आटा देने का उत्तम कार्य प्रधानमंत्री मोदी की सरकार ने किया है। प्रधानमंत्री मोदी ने देश के करोड़ों गरीब लोगों को दिवाली का तोहफा दे दिया। पीएम मोदी ने एलान किया की मुफ्त में राशन योजना को पांच साल और बढ़ाया जाएगा। उन्होनें कहा कि यह योजना पिछले 3 सालों से चल रही थी और पीएम मोदी ने निश्चय कर लिया है कि देश के 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन देने वाली इस योजना को भाजपा सरकार अब अगले पांच साल के लिए और बढ़ाएगी। बिंदल ने कहा कि 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन देने की यह योजना दिसंबर माह में समाप्त हो रही थी, लेकिन अब यह पांच साल बढ़ाई जाएगी, यह मोदी की गारंटी है। उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत रोजी रोटी कमाने घरों से दूर जाने वालों को भी वन नेशन वन राशन कार्ड के जरिए देशभर में खाद्यान्न लेने की सुविधा मिलेगी।

बिंदल ने कहा कि गरीब कल्याण मोदी सरकार की सबसे पहली प्राथमिकता है। मोदी सरकार ने जहां 3.50 करोड़ गरीबों को पक्के घर बनाकर दिए वहीं देश के किसानों के खाते में 6000 रू0 प्रतिवर्ष डाला जा रहा है। इसी प्रकार 43 करोड़ गरीबों के जनधन के खाते खुलवाकर उनका स्वाभिमान बढ़ाया। यही नहीं लगभग 9 करोड़ शौचालय बनाकर महिलाओं को सम्मान दिलाया है। उन्होनें कहा कि गरीब कल्याण की दिशा में मोदी जी ने जो कहा वो करके दिखाया। कांग्रेस पार्टी हमेशा केवल गरीब का नारा लगाती रही परन्तु वस्तुस्थिति बिल्कुल भिन्न रही। गरीब वास्तव में और गरीब होता चला गया और जो 9 साल गरीब कल्याण के बेमिसाल मोदी जी के उसमें अगले 5 साल और जोड़ना अत्यंत महत्वपूर्ण कदम है, हम मोदी जी का आभार व्यक्त करते हैं।

बिंदल ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ने गरीब को धोखे के सिवाय कभी कुछ नहीं दिया। कांग्रेस गरीब की कभी कद्र नहीं करती। उसे गरीब का दुख-दर्द कभी समझ नहीं आता, इसलिए जब तक कांग्रेस केंद्र सरकार में रही, वह गरीबों के , हक का पैसा लूटकर खाती रही, अपने नेताओं की तिजोरी में भरती रही। बिंदल ने कहा कि भ्रष्टाचार से तिजोरी भरना कांग्रेस की आदत बन गई है।

 

बिंदल के कहा की केंद्र सरकार के राष्ट्रीय सहकारी उपभोक्ता महासंघ (एनसीसीएफ) की ओर से लोगों को सस्ती दरों पर प्याज उपलब्ध करवाया। सोलन, शिमला और प्रदेश के सभी जिला में लोगों को 25 रुपये प्रतिकिलो के हिसाब से प्याज बांटा। सोलन में 23 क्विंटल प्याज और शिमला में 25 क्विंटल प्याज वितरित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *