पुलिस ने सुलझाई ब्लाइंड मर्डर मिस्ट्री की गुत्थी, कातिल को किया गिरफतार, रामपुर के जराशी में अर्धनग्न अवस्था में मिला था महिला का शव

Spread the love

रामपुर

पुलिस ने सुलझाई ब्लाइंड मर्डर मिस्ट्री की गुत्थी, कातिल को किया गिरफतार, रामपुर के जराशी में अर्धनग्न अवस्था में मिला था महिला का शव

एसपी शिमला संजीव गांधी ने थपथपाई डीएसपी और उनकी टीम की पीठ

 

पुलिस चौकी तकलेच में प्रधान ग्राम पंचायत नरेण शिव राम ने बजरिया दूरभाष सूचित किया कि सुंगरी से करीब एक किलोमीटर रामपुर की तरफ सड़क से नीचे नर्सरी जंगल के पास एक महिला की लाश पड़ी है। जिस सूचना पर DSP रामपुर नरेश शर्मा व प्रभारी पुलिस थाना रामपुर जय देव सिंह अपनी टीम के साथ मौका के हालात की जांच करने के लिए घटनास्थल पर पहुंचे। तो मौका पर जंगल में एक नामलूम महिला की अर्धनंग्न अवस्था में बरामद हुई। प्रधान शिव राम को शामिल जांच करके पुछताछ अमल में लाई गई। जिसने जाहिर किया कि दिनांक 24-04-2024 को पूर्ण बहादूर सुंगरी के साथ जंगल में गांव जरासी के नजदीक गुच्छी ढूढने गया था। जिसने देखा कि जंगल में एक महिला का शव पड़ा है जिसने इस बारा अपनी साली जीना गौतम को दी तथा जीना गौतम ने इस बारा प्रधान शिव राम को दी जिसका ब्यान कलमबंद किया गया।

दिनांक 25-04-2024 को घटनास्थल का निरीक्षण SFSL के विशेषज्ञ द्वारा करवाया गया तथा घटनास्थल से जरूरी साक्ष्यों को एकत्रित किया गया। नामालूम महिला की पहचान स्थापित करने के लिए रोहडू, चिडगांव के इलाका में भरसक प्रयास किये गये तथा पहचान स्थापित की गई। इसी दौरान मालूम पड़ा कि नामालूम मृतक महिला का नाम रीता देवी पत्नी मनोज कुमार व गांव दीउदी ( चिंगचुवाड़ी) डा0 पेखा तह0 चिडगांव जिला शिमला हि0प्र0 की रहने वाली है। जिसकी उम्र करीब 34 वर्ष है।

दिनांक 26-04-2024 को मृतक रीता देवी के मृत शरीर का शव विच्छेदन IGMC शिमला में इसके परिवारजनों के समक्ष करवाया गया है। जंहा से अभी शव विच्छेदन रिपोर्ट हासिल करना शेष है। दिनांक 26-04-2024 को ही मृतिका रीता देवी के पति मनोज कुमार के लिखित ब्यान पर उपरोक्त अभियोग थाना रामपुर में पंजीकृत किया गया ।अन्वेषण के दौरान घटनास्थल से सम्बंधित दूरसंचार सेवा प्रदाता कम्पनीयों की CELL-ID एकत्रित की गई तथा संदिग्ध व्यकितयों के मोबाईल नम्बरो की CDRs हासिल करी गई।

दिनांक 27-04-2024 को अभियोग में त्वरित कार्यवाही अमल में लाने के लिए उ0नि0 जय देव सिंह प्रभारी पुलिस थाना रामपुर की अगुवाई में विशेष अन्वेषण दल का गठन किया गया।

आज दिनांक 29-04-2024 को अभियोग में अन्वेषण के दौरान एक संदिग्ध व्यकित विदेश कुमार गांव बटवाड़ी डा0 पेखा तह0 चिडगांव जिला शिमला हि0प्र0 उम्र 37 वर्ष को अभी तक के प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर गिरफतार किया जा कर पुलिस हिरासत में लिया गया। जो मामले की गम्भीरता को देखते हुए गिरफतार किये गये संदिग्ध व्यकित विदेश कुमार से गहनता से पुछताछ की जा रही है। जिसे आईन्दा अदालत में पेश किया जा कर पुलिस हिरासत रिमाण्ड हासिल किया जायेगा तथा इस मामला से जुडे अन्य पहलूओं पर जांच की जायेगी। अभियोग में अभी अन्वेषण जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *