प्रदेश में फिर बड़ने लगा कोरोना, सोलन में सबसे ज्यादा मामले

Spread the love

शिमला

हिमाचल प्रदेश में कोरोना का खतरा बढ़ता जा रहा है। बीते 24 घंटों में प्रदेश में कोरोना के 58 नए मामले पॉजिटिव केस मिले हैं। हालांकि 37 मरीज ठीक भी हुई हैं, लेकिन इससे प्रदेश में एक्टिव कोरोना केसों का आंकड़ा 193 के पास पहुंच गया है। 1 हफ्ते के भीतर ही प्रदेश में कोरोना के नए मामलों में भारी उछाल दर्ज किया गया है।14 मार्च को प्रदेश में कोरोना के 100 सक्रिय मरीज थे। 21 मार्च होते-होते यह 193 हो गए, लेकिन राहत की बात यह है कि इस संक्रमण से 24 घंटे में किसी व्यक्ति की जान नहीं गई है। 31 जनवरी को हिमाचल पूरी तरह से कोरोना मुक्त हो चुका था। करीब 2 महीने के भीतर हिमाचल में कोरोना संक्रमण ने एकदम से रफ्तार पकड़ी।

 

सोलन के बाद अब मंडी में बढ़ने लगे मामले

सोलन के बाद अब मंडी में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार, बीते 24 घंटों में मंडी में कोरोना के सबसे ज्यादा 21 नए मरीज मिले। यहां कोरोना के एक्टिव मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 43 हो गया है। मंडी में 10, शिमला में 8, कांगड़ा में 5, बिलासपुर और कुल्लू में 4-4, हमीरपुर में 3, चंबा और सिरमौर में 1-1 कोरोना का नया मामला सामने आया।

 

नेशनल हेल्थ मिशन के मिशन निदेशक हेमराज बेरवा ने कोरोना के बढ़ते मामलों पर चिंता जताई है। साथ ही उन्होंने माना कि हिमाचल में H3N2 का अभी कोई खतरा नहीं है। फिर भी उन्होंने लोगों से कोरोना संक्रमण से बचने के लिए कोविड प्रोटोकॉल को फॉलो करने की अपील की है। लोगों को भीड़ भाड़ वाली जगह से दूर रहने की सलाह दी गई है। साथ ही मास्क पहनकर ही घर से बाहर निकलने की बात कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *