राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला गडाहकुफर में वार्षिक उत्सव की धूम

Spread the love

वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला गड़ाकुफर में वार्षिक समारोह का आयोजन प्रारंभिक शिक्षा निदेशक ने होनहार छात्रों को किया सम्मनित ,पुर्व में विद्यालय के छात्रों को भी किया गया सम्मनित जो वरिष्ठ पदों पर हैं विराजमान।स्कूल का कलेंडर ओर पुस्तिका का भी विमोचन किया।

 

मतियाना

वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला गड़ाकुफर में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह का आयोजन किया गया जिसमें प्रारंभिक शिक्षा निदेशक घनश्याम चंद बतौर मुख्यातिथि शिरकत करने पहुंचे। इस अवसर पर शिक्षा विभाग के पूर्व डिप्टी डायरेक्टर दीवान चंदेल भी विशेष रूप से उपस्थित रहे। इस दौरान विद्यालय में प्रधानचार्य नरेन्द्र शर्मा से सहित बच्चों और अभिभावकों ने मुख्यातिथि का स्वागत किया इस दौरान विशेष अतिथि के रूप में आये विद्यालय के पुराने छात्रों का अभिनंदन किया जो अलग अलग क्षेत्रो में अच्छे पदों पर विराजमान हैं उन्हें स्कूल द्वारा शॉल टोपी ओर स्म्रति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस दौरान स्कूल के छात्रों ने कई रंगारंग कार्यक्रम भी पेश किए और अपनी प्रतिभा को उजागर किया वंही स्कूल के प्रधानचार्य नरेंद्र शर्मा ने वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी ओर स्कूल की उपलब्धियों के बारे में बताया।स्कुल प्रधानचार्य नरेंद्र शर्मा ने कहा कि स्कूल के भवन में छत न होने के कारण छत रिस रही है और इससे भवन को नुकसान हो रहा है जिसके लिए पर्याप्त धन राशि की जरूरत है जिसके लिए सरकार ओर शिक्षा विभाग से सहयोग की दरकार है।

इस दौरान मुख्यातिथि घनश्याम चंद ने स्कूल का ने वर्ष भर की गतिविधियां में अवल्ल रहने वाले छात्रों को पुरस्कृत किया और उन्हें शुभकामनाएं दी इस दौरान उन्होंने कहा कि आज निजी स्कूलों और सरकारी में शिक्षा ग्रहण करने को लेकर खींचतान चली है जिसके बारे में अभिभावकों को सोचने की जरूरत है उन्होंने कहा कि सरकार बेहतर शिक्षा प्रदान करने के लिए हर सम्भव प्रयास कर रही है जिसमे लोगों की सहभागिता जरूरी है ।इस दौरान उन्होंने स्कूल द्वारा आयोजित कार्यक्रम की सराहना की ओर स्कूल की छत ओर मैदान में सीढ़ियों को बनाने के लिए धन राशि देने का भी आश्वासन दिया जिसका स्कूल प्रभंधन और स्थानीय पंचायतों ने आभार जताया।

 

इस दौरान स्कूल के निर्माण कार्य के लिए BDC सदस्य कमलेश वर्मा ने 60 हजार, प्रधानचार्य नरेंद्र शर्मा ने 50 हजार अध्यापक नंदलाल शर्मा ने 50 हजार ओर धर्मपकाश व्यवसायी ने 50 हजार देने की घोषणा की।

 

 

कार्यक्रम की जानकारी देते हुए प्रधानचार्य नरेंद्र शर्मा ने सभी का आभार व्यक्त किया और कहा कि आने वाले समय मे विधायलय ओर तरक्की करेगा जिसमे सभी का योगदान याद रखा जाएगा उन्होंने मुख्यातिथि घनश्याम चंद का भी विशेष आभार जताया और कहा कि स्कूल के टीचरों की ओर से 6 से 12वी तक सभी को निशुल्क कोट भी वितरित किये जायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *