कार्यकारी मुख्य न्यायधीश तरलोक चौहान ने ठियोग में किया लिटिगेंट शेड का लोकर्पण

Spread the love

शिमला 02 मई, 2023

 

तरलोक सिंह चौहान ने रोहड़ू में किया अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायालय का शुभारंभ

 

ठियोग में 90 लाख की लागत से बने लिटिगेंट शेड का भी किया लोकार्पण

 

शिमला, 2 मई।

हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय के कार्यकारी मुख्य न्यायाधीश तरलोक सिंह चौहान ने आज रोहड़ू में अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायालय का शुभारंभ किया। इसके पश्चात उन्होंने ठियोग में करीब 90 लाख रुपए की लागत से नव-निर्मित लिटिगेंट शेड भी जनता को समर्पित किया। रोहड़ू में अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायालय के शुभारंभ अवसर पर उन्होंने कहा कि रोहड़ू, चिड़गांव, जुब्बल और दूरदराज के क्षेत्र डोडरा क्वार के लोगों को अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायालय के शुरू होने से सुविधा होगी।

 

उन्होंने कहा कि इन क्षेत्रों के लोगों की यह करीब साढे तीन दशक पुरानी मांग थी जो आज पूरी हुई है उन्होंने न्यायालय के आरंभ होने के लिए इससे संबंधित सभी व्यक्तियों के सहयोग को भी स्मरण किया। उन्होंने कहा कि रोहड़ू में नए न्यायालय परिसर के निर्माण के लिए भी कार्य किया जा रहा है।

 

ठियोग में लिटिगेंट शेड के लोकार्पण पर उन्होंने कहा की ठियोग में न्यायालय के कामकाज के लिए आने वाले लोगों को लिटिगेंट शेड के कारण अब सुविधा होगी। लिटिगेंट्स शेड भवन के निर्माण से अब लोगों के विभिन्न मामलों को व्यवस्थित तरीके से कोर्ट में पेश करने की सुविधा होगी। इसके साथ लोगों के बैठने का भी लिटिगेंट शेड में पूरा इंतजाम होगा।

 

उन्होंने युवा वकीलों से आग्रह किया कि वह कड़ी मेहनत और अनुशासन से आगे बढ़ें।

 

इस मौके पर उनके साथ हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय के न्यायाधीश सुशील कुकरेजा, न्यायाधीश वीरेंद्र सिंह सहित उपमंडल स्तरीय न्यायालयों के न्यायिक अधिकारी, न्यायपालिका से जुड़े हुए वरिष्ठ अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *