सुरेंद्र चौहान नगर निगम शिमला के महापौर और उमा कौशल उप-महापौर निर्वाचित, कार्यकारी उपायुक्त ने दिलाई शपथ

Spread the love

शिमला – 15 मई 2023

 

नगर निगम शिमला के नव-निर्वाचित पार्षदों को कार्यकारी उपायुक्त ने दिलाई शपथ

 

शिमला, 15 मई।

नगर निगम शिमला वार्ड न. 28 छोटा शिमला के पार्षद सुरेंद्र चौहान निगम के महापौर होंगे। वार्ड नं. 10 की पार्षद उमा कौशल निगम की उप-महापौर होंगी। शहरी विकास विभाग के निर्देशों के पश्चात जिला प्रशासन ने आज यहाँ बचत भवन में इन पदों के लिए निर्वाचन कार्यक्रम का आयोजन किया। निर्वाचित पार्षदों में से पार्षद सुरेंद्र चौहान का नाम वार्ड नं. 11 नाभा की पार्षद सिमी नंदा और उपमहापौर पद के लिए वार्ड नं. 30 के पार्षद राम रत्न वर्मा ने उमा कौशल का नाम प्रस्तावित किया।

 

इस दौरान इन दोनों पदों के लिए एक-एक नाम प्रस्तावित हुए। इसके चलते कार्यकारी उपायुक्त शिवम प्रताप सिंह ने महापौर पद के लिए सुरेंद्र चौहान और उप महापौर पद के लिए उमा कौशल का नाम सर्वसम्मति के साथ विजयी घोषित किया। यह निर्वाचन प्रक्रिया कार्यकारी उपायुक्त शिवम प्रताप सिंह की देख रेख में पूरी हुई। उन्होंने नव निर्वाचित पार्षदों को पद की शपथ भी दिलाई। महापौर और उप महापौर पद पर निर्वाचन के पश्चात कार्यकारी उपायुक्त ने उनको भी पद की शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण समारोह के पश्चात उन्होंने नव-निर्वाचित महापौर, उपमहापौर और पार्षदों को शुभकामनाएं दीं।

 

इस दौरान शिमला के नव-नियुक्त महौपार सुरेंद्र चौहान और उपमहापौर उमा कौशल ने सभी पार्षदों के सहयोग से शहर के विकास को सुनिश्चित करने का संकल्प दोहराया। शपथ ग्रहण समारोह के दौरान उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान, शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर, ग्रामीण एवं पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह, विधायक आईडी लखनपाल, विधायक हरीश जनारथा, मीडिया सलाहकार नरेश चौहान सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी और गणमान्य लोग इस दौरान उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *