ठियोग के बगैण स्कूल में 1200 लोगो ने निशुल्क स्वास्थ्य कैंप में जांचा स्वास्थ्य, निशुल्क दवाएं भी मिली

Spread the love

ठियोग

1जुलाई 2023 ईनरवहील क्लब शिमला मिडटाउन और स्थानीय ग्राम विकास समिति दसाना के सहयोग से राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बगैण मे मुफ्त शिविर का आयोजन किया गया।शिविर मे आए सबसे वरिष्ठ रोगी एंव पूर्व प्रधान ग्राम पंचायत बगैण श्री चेत राम वर्मा ने शिविर का विधिवत शुभारंभ किया तथा उन्होंने इनरव्हील क्लब शिमला मिडटाउन के द्वारा किए जा रहे कार्य की सराहना करते हुए क्लब को 21 हजार रूपए की राशि प्रदान की।

इस शिविर मे 16 डाक्टर्स की टीम और उनके साथ आए पैरामेडिकल स्टाफ के सदस्यो ने लगभग 1200 के करीब लोंगो का चैकअप किया और शिविर मे सभी लोंगो को मुफ्त मे दवाईया बांटी गई। इस शिविर मे शिमला मे अभी हाल ही मे खुले स्पर्श मल्टी स्पेशिलिटी अस्पताल के 11 डाक्टर्स ने अपनी सेवाऐ दी।

जिसमे मुख्य रूप से

Dr.Sanjay Verma..Ortho

Dr.Abhushek….Medicine

Dr.Reeta……Gynecologist

Dr.Shailja Pandit…Skin

Dr. Arun….Child.Sepecialist

Dr.Ruchi Sharma.Dental

Dr.Chander Mohan. ENT

Dr.Manoj.General Surgeon

Dr.Sushant.RMO

Deepika. Staff Nurse

Reena. Staff Nurse nd

 

और आयुष विभाग के चार डाक्टर्स ..

Dr.Poonam Jaret.Medical Supdtt.RAH.Shimla

Dr.Shikha.Panchkarna.Sepcialist

Dr.Shankar.Kshar Sutra Sepcialist

Dr.Vivek.Genral Medicine

Sh.Basant lal.Pharmacist

Sh.Shashi kant..Do

 

Sh.Gian Chand .Do

Sh.Ramlal.

इन सभी लोंगो ने अपनी सेवाऐ देकर सभी लोंगो को लाभान्वित किया।

इस अवसर पर डाक्टर राजेंद्र शर्मा सेवानिवृत्त उप निदेशक आयुष विभाग हिमाचल प्रदेश लोंगो को लाइफ स्टाइल डिस्ऑर्डर (हमारी खान-पान संबंधित आदतों के बारे)एंव हमारी जीवन शैली किस प्रकार होनी चाहिए उसके बारे विस्तृत जानकारी दी जिससे कि हम शारिरिक एंव मानसिक रूप से स्वस्थ रह सके ।

शिविर मे Dental Doctor Ruchi Sharma ने ओरल हाइजीन पर प्रकाश डाला।स्त्री रोग विशेषज्ञ Dr.Reeta ने महिलाओ और लड़कियों को पर्सनल हाइजीन पर विषेश तौर से बताया कि अपनी साफ-सफाई कैसे रखनी है खासकर पीरियड्स के दिनो मे,क्योंकि ग्रामीण परिवेश मे लोग इस ओर कम ध्यान देते है और लड़किया तो अपनी प्रॉब्लम किसी से बताती भी नही है,इस तरह कि काउंसिलग समय समय पर होना बहुत ज़रूरी है।

हमारी डिस्ट्रिक्ट 308 चैयरमेन सीमा कपूर ने स्कूली बच्चो को पर्यावरण को कैसे स्वच्छ रखना है उसके बारे मे जानकारी दी,जैसे कि कुछ प्लास्टिक ऐसे है कि यदि वो जमीन के अंदर जाते है तो भी वे खत्म नही होते है तो उन्हे हम किस तरह से यूज मे ला सकते है।जैसे हम इसको प्लास्टिक की बोतल मे भर कर जिस बोतल का वजन कम से कम एक ईंट के बराबर होना चाहिए और उसे हम किस किस यूज मे ला सकते है हम बेंच बना सकते है इस तरह की जानकारी बच्चो को दी,जिसमे कि दो बच्चों उस कार्य को तुरंत प्रभाव से करना शुरू किया,और क्लब सदस्यों ने उन बच्चों को सम्मानित भी किया।

जैसे कि आप सभी लोंगो को मालूम हो कि आज कि युवा पीढी नशे की गर्त मे जा रही है ड्रग अबियूज पर जोनल कॉर्डिनेटर विपिन गुप्ता ने बच्चो को बताया कि हम इससे कैसे दूर रहना चाहिए ।

नैशनल डाक्टर्स डे के उपलक्ष पर इनरव्हील क्लब शिमला मिडटाउन ने 32 डाक्टर्स और साथ मे आए पैरामेडिकल स्टाफ को भी सम्मानित किया।

इनरव्हील क्लब शिमला मिडटाउन के सभी सदस्य, स्कूल प्रिंसिपल विनोद ठाकुर जी,स्कूल स्टाफ और ग्राम विकास समिति दसाना के सभी सदस्यों का तह दिल से धन्यवाद करते है जिनके सहयोग से स्कूल के बच्चे और साथ लगती पांच, छः पंचायत के लोंगो को इस मुफ्त शिविर का लाभ प्राप्त हुआ।

इस अवसर पर जिला परिषद सदस्य घूंड वार्ड परदीप झांगटा उप प्रधान घूंड चेत राम चन्देल, भूतपूर्व प्रधान ग्राम पंचायत बगैण लायक राम शर्मा, किसान कांग्रेस अध्यक्ष सोहन वर्मा और डिस्ट्रिक्ट 308 चैयरमैन सीमा कपूर, जोनल कॉर्डिनेटर विपिन गुप्ता, क्लब की प्रधान मिनु गुप्ता, कोषाध्यक्ष अनिता गुप्ता, मधू पून,कामिन ताहिम, सन्तोष पुन, निटा जैन नेहा शर्मा,पुनम शर्मा,अकांकक्षा क्लब एडिटर सरोजिनी सरीन उपस्थित रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *