आज से प्रदेश में बारिश का यैलो अलर्ट, जम कर बरसेंगे मेघ

Spread the love

प्रदेश में आज से बारिश का यलो अलर्ट; मौसम विभाग का पूर्वानुमान, दस जिलों में जमकर बरसेंगे बादल*

 

 

हिमाचल प्रदेश में बुधवार से बारिश का दौर शुरू होने वाला है। मौसम विभाग ने प्रदेश में भारी बारिश का अनुमान जताया है। भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने लाहुल-स्पीति व किन्नौर जिला को छोडक़र बाकी सभी जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी कर दिया है। मानसून की एंट्री के बाद 24 से 27 जून के बीच 135 फीसदी ज्यादा बारिश रिकार्ड की गई थी। तब भारी बारिश की वजह से सरकारी व निजी संपत्ति को भारी नुकसान हुआ था और चार दिन में ही 274 करोड़ रुपए की संपत्ति तबाह हो गई थी।

 

मानसून में अब तक विभिन्न कारणों से 28 लोगों की जान जा चुकी है। भारी बारिश के चेतावनी को देखते हुए प्रदेश सरकार ने आम लोगों व पर्यटकों से आह्वान किया कि वह नदी-नालों के पास न जाएं ।

मानसून में अब तक 35 लोगों ने गंवाई जान

हिमाचल में भारी बारिश के कारण नुकसान का दौर जारी है। प्रदेश में बारिश के कारण अब तक कुल 275 करोड़ रुपए का नुकसान हो चुका है। 35 लोगों की मानसून के कारण हुई दुर्घटनाओं में मौत हो हुई है। इनमें छह मौतें डूबने के कारण, एक मौत भू-स्खलन के कारण, सात मौते पहाड़ी से गिरने के कारण, 14 मौतें सडक़ हादसे में, एक मौत आग के कारण, एक मौत सर्पदंश के कारण, तीन मौतें बिजली का करंट लगने और एक मौत अज्ञात कारण से हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *