दिल्ली में एनएचएआई अध्यक्ष संतोष कुमार से मिले विक्रमादित्य सिंह, क्षतिग्रस्त राजमार्गो

Spread the love

दिल्ली

हिमाचल प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री श्री विक्रमादित्य सिंह ने आज नई दिल्ली में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के अध्यक्ष श्री संतोष कुमार यादव से मुलाकात की और उन्हें लगातार बारिश और बादल फटने से राज्य भर में राष्ट्रीय राजमार्गों को हुए नुकसान से अवगत कराया और आवंटन का आग्रह किया। क्षतिग्रस्त सड़कों और पुलों के अनुमान के लिए धनराशि एनएचएआई अधिकारियों को सौंपी गई। उन्होंने कहा कि ऐसी सड़कों के और भी अनुमान प्रस्तुत किये जा रहे हैं। उन्होंने विशेष रूप से मनाली-मंडी एनएच पर लेफ्ट बैंक (मनाली), चक्की पठानकोट पुल और अन्य के लिए प्रस्तुत अनुमानों के लिए धन के आवंटन में व्यक्तिगत हस्तक्षेप का आग्रह किया।

 

उन्होंने पंडोह में पुलों के अलावा मनाली-मंडी एनएच, नालागढ़ पुल के अलावा राज्य लोक निर्माण विभाग के अन्य पुलों और सड़कों की शीघ्र बहाली और मरम्मत का अनुरोध किया, जो राष्ट्रीय राजमार्गों में शामिल हो रहे हैं, विशेष रूप से मनाली-मंडी-स्वारघाट सड़क एनएच पर राज्य लोक निर्माण विभाग द्वारा प्रस्तुत अनुमान के अनुसार। भुंतर, कुल्लू, रायसन, कटराईं और मनाली के पास का क्षेत्र। उन्होंने कहा कि सुचारू यातायात के लिए चक्की पठानकोट पुल की तत्काल बहाली और मरम्मत की जानी है।

 

श्री यादव ने मंत्री को राज्य में सड़कों की मरम्मत और जीर्णोद्धार के लिए धन जारी करने का आश्वासन दिया।

 

श्री विक्रमादित्य सिंह ने सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के सचिव श्री अनुराग जैन से भी मुलाकात की और बताया कि मेहरे के रास्ते रंगस-बड़सर सड़क को चौड़ा करने और मजबूत करने, नेर चौक-रत्ती कलखर सड़क के उन्नयन, छैला-नेरीपुल-यशवंतपुर-ओचघाट-कुमारहट्टी सड़क के उन्नयन के लिए सीआईआरएफ के तहत डीपीआर तैयार की गई है। , टिक्कर-जरोल-गहन-ननखड़ी-कमाड़ी सड़क, चायल-गोहर-पंडोह सड़क, शाहपुर-सिहुंता-चोवारी सड़क का सुधार और सुदृढ़ीकरण और जल्द ही मंत्रालय को प्रस्तुत किया जाएगा।

 

श्री जैन ने हर संभव सहायता का आश्वासन दिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *