कुलदीप सिंह राठौर बोले इस विपदा को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने में देरी ना करे केंद्र सरकार

Spread the love

शिमला,14 अगस्त.

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता ठियोग के विधायक कुलदीप सिंह राठौर ने प्रदेश में हो रही भारी बारिश व बाढ़ से हो रहें जानमाल के नुकसान पर दुख प्रकट करते हुए लोगों से सुरक्षित रहने का आग्रह किया हैं।

राठौर ने प्रदेश में भूस्खलन से हो रहें जानमाल पर प्रभावित परिवारों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करते हुए कहा है कि इस दुःख की घड़ी में सरकार उनके साथ खड़ी हैं। उन्होंने प्रदेश में कई जगहों पर बादल फटने व उसमें हुए जानमाल के नुकसान पर दुख प्रकट करते हुए शोक संतप्त परिवारों के प्रति भी अपनी संवेदना प्रकट की हैं।

आज सुबह शिमला के बालूगंज इलाके में भूस्खलन से एक मंदिर में पूजा करने गए लोगों के मरने पर गहरा दुख व्यक्त किया हैं। उन्होंने इस हादसे में मारे गए लोगों की आत्मा की शान्ति की प्रार्थना भगवान से करते हुए शोक संतप्त परिवारों से अपनी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने सायरी ममलीग में भी एक घर के गिरने व उसमें पांच लोगों के मरने पर भी गहरा दुख जताया हैं।

राठौर ने प्रदेश में भारी बारिश से हो रहें जानमाल के नुकसान से लोगों को राहत देने के लिये केंद्र सरकार से विशेष आर्थिक सहायता की मांग की हैं। उन्होंने कहा है कि प्रदेश में इस बार भारी बारिश व बाढ़ से हजारों करोड़ों का नुकसान हुआ हैं। 200 से अधिक लोगों ने अपनी जान,गंवाई है।,जबकि हजारों घर मलवे में तबदील हो गए है। इसके अलावा करोड़ो रूपये की सरकारी संपति ध्वस्त हो चुकी हैं। किसानों बागवानों की फसलें बर्बाद हो गई हैं। प्रदेश सरकार अपने सीमित साधनों से राहत व पुनर्वास कार्यो को कर रही हैं।

राठौर ने केंद्र सरकार से प्रदेश को राहत व पुनर्वास कार्यो के लिए विशेष आर्थिक पैकेज देने की मांग करते हुए इसे राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग भी की हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *