सत्ता पक्ष और प्रतिपक्ष दोनों को मिलकर प्रदेश को दोबारा से पटरी पर लाना होगा : बिंदल

Spread the love

शिमला

सत्ता पक्ष और प्रतिपक्ष दोनों को मिलकर प्रदेश को दोबारा से पटरी पर लाना होगा : बिंदल

भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिन्दल ने देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त किया जिन्होनें हिमाचल प्रदेश में आई आपदा की घड़ी में 254 सड़कों के निर्माण एवं सुधार हेतु 2643 करोड़ रु की राशि एकमुश्त स्वीकृत की। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना मद के अंतर्गत 2643 करोड़ रू की स्वीकृति हिमाचल प्रदेश की सड़कों के निर्माण एवं सुधार में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।

डॉ बिन्दल ने कहा कि चंद दिन पहले ही भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी हिमाचल प्रदेश पधारे और उन्होनें फोरलेन, नेशनल हाईवेज को पूरी तरह ठीक करने का जिम्मा केन्द्र सरकार पर लिया जो हिमाचल के लिए एक बहुत बड़ा फैंसला है। इन फोरलेन, नेशनल हाईवेज को सही स्थिति में लाने पर हजारों करोड़ रू खर्च होंगे और जो 100 प्रतिशत केन्द्र की मोदी सरकार से आएगा।

भारी बरसात के कारण बीआरओ द्वारा बनाई गई सड़कों को जो नुकसान पहुंचा है उनको ठीक करने का काम बीआरओ ने तेज गति से शुरू किया है जिसका शत-प्रतिशत व्यय केन्द्र की मोदी सरकार वहन करेगी। गत दिनों रेलवे को जो नुकसान हुआ उसको पुनः स्थापित करने का पूर्ण व्यय केन्द्र सरकार कर रही है।

एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, एयरफोर्स, मिलट्री पूरी मुस्तैदी के साथ राहत एवं बचाव कार्यों में केन्द्र सरकार के दिशा-निर्देशों पर कार्य कर रही है। कांगड़ा में एयरफोर्स द्वारा सबसे बड़ा बचाव अभियान चलाया गया जिसके परिणामस्वरूप सैंकड़ों लोगों को जलमग्न भूमि से निकाला जा सका ।

आपदा राहत की दृष्टि से केन्द्र की मोदी सरकार लगातार प्रदेश की सरकार को सहयोग कर रही है ।

डॉ बिन्दल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश हम सबका है। सत्ता पक्ष और प्रतिपक्ष दोनों को मिलकर प्रदेश को दोबारा से पटरी पर लाना होगा। अलबत्ता आपदा में राहत पहुंचाना प्रदेश सरकार की जिम्मेदारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *