सेब कंपनी बीजा एग्रीफ्रेश बिथल का बड़ा ऐलान, बागवानों को होगा लाखो का फायदा

Spread the love

कुमारसैन

अदानी द्वारा मार्केट रेट से सेब के कम दाम तय करने पर हो रही खरीद लगातार विवादो में चल रही है। किसान बागवान अदानी द्वारा 95 रुपए अधिकतम सेब मूल्य निर्धारित करने पर विरोध कर रहे थे।

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता ठियोग कुमारसैन विधायक कुलदीप सिंह राठौर खुलकर बागवानों के समर्थन में उतरे और सेब कंपनियों को समय रहते रेट बड़ाने की सलाह दी और चेतावनी भी दी थी कि अगर सेब खरीद के रेट नहीं बड़ाए तो जान आक्रोश के लिए तैयार रहे। कुलदीप सिंह राठौर ने सीएम सुक्खू और बागवानी मंत्री को भी इस बारे अवगत कराया था और कड़े एक्शन लेने की सलाह दी थी।

वही अब सेब कारोबार में पिछले कई वर्षों से बड़ा कारोबार करने वाली बीजा एग्री फ्रेश कंपनी बिथल कुमारसैन ने बड़ा ऐलान किया है। सेब खरीद के रेट को बड़ाकर अब 105 रुपए प्रति किलो तय किया गया है।

कप्मनी के मैनेजर जय गोपाल शर्मा ने बताया कि स्थानीय विधायक कुलदीप सिंह राठौड़ और किसानों बागवानो की लगातार मांग को देखते हुए कंपनी ने सेब के दाम बड़ाए है और कंपनी ने यह भी फैसला लिया है कि अभी तक जो भी सेब की खरीद हुई है उन सभी बागवानों को नए रेट के तहत 105 रुपए किलो के हिसाब से ही भुगतान किया जाएगा।

बताते चलें कि वीजा एग्री फ्रेश बिथल कुमार सन पिछले कई वर्षों से बागवानों से सेब खरीद कर रहा है और बागवानों का भरोसेमंद साथी भी जरूर बना है। ऑफ सीजन में वीजा के स्टोर से निकला हुए सेब की काफी अच्छी डिमांड पूरे भारत की मंडियों में रहती है।

वही ठियोग कुमारसैन के विधायक कुलदीप सिंह राठौड़ और बागवानों ने बीजा एग्री फ्रेश द्वारा लिए गए निर्णय की सराहना की है और कंपनी प्रबंधन का आभार भी जताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *