शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने ननखड़ी एसोसिएशन के सांस्कृतिक कार्यक्रम में बतौर मुख्यतिथि की शिरकत

Spread the love

 

शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने ननखड़ी एसोसिएशन के सांस्कृतिक कार्यक्रम में बतौर मुख्यतिथि की शिरकत

शिमला, 05 अक्तूबर

शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने आज यहां गोविंद बल्ब पीजी महाविद्यालय रामपुर बुशहर में ननखड़ी एसोसिएशन के सांस्कृतिक कार्यक्रम ठीरशु में बतौर मुख्यतिथि शिरकत की। उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि बौद्धिक विकास के साथ-साथ सांस्कृतिक गतिविधियों का छात्र जीवन में संपूर्ण व्यक्तित्व विकास में अहम योगदान है और युवा पीढ़ी को बढ़-चढ़ कर सांस्कृतिक गतिविधियों में भाग लेना चाहिए।

उन्होंने रामपुर महाविद्यालय के सभागार को 25 लाख रूपये देने की घोषणा की और पुस्तकालय एवं जनजातीय छात्रावास को सुदृढ़ बनाने का आश्वासन दिया।

शिक्षा मंत्री ने बताया कि ननखड़ी क्षेत्र में महाविद्यालय को स्थापित करने के लिए वर्तमान राज्य सरकार प्रतिबद्ध है और 1 करोड़ रूपये की राशि महाविद्यालय के लिए स्वीकृत की गई है। उन्होंने रामपुर उपमण्डल में शिक्षकों के रिक्त पदों को शीघ्र भरने का आश्वासन दिया ताकि ग्रामीण क्षेत्रों के छात्र-छात्राओं को गुणवता युक्त शिक्षा का लाभ मिल सके।

रोहित ठाकुर ने बताया कि कोटला, ज्यूरी तकनीकी संस्थान के लिए वर्तमान राज्य सरकार ने 13 करोड़ रूपये की राशि स्वीकृत की है और प्रदेश के युवाओं को इसका लाभ मिलेगा।

रोहित ठाकुर ने ननखड़ी एसोसिएशन के कार्यकारणी को 1.50 लाख रूपये की राशि प्रदान की और सांस्कृतिक कार्यक्रम से पूर्व राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला नोगली का औचक निरीक्षण किया और परिधि गृह रामपुर में पार्टी के पदाधिकारिगण एवं कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद स्थापित किया।

इससे पूर्व स्थानीय विधायक नन्दलाल ने मुख्यतिथि का स्वागत किया और महाविद्यालय की गतिविधियों एवं समस्याओं से उन्हें अवगत करवाया। स्थानीय विधायक ने अपने रामपुर महाविद्यालय के दिनों को साझा किया और युवाओं से कड़ी मेहनत करने का आहवान किया।

इस अवसर पर जिला परिषद अध्यक्ष शिमला चंद्रप्रभा नेगी, जिला परिषद सदस्य त्रिलोक भलूनी, रामपुर कांग्रेस मण्डल अध्यक्ष सतीश वर्मा, पार्टी के राज्य महासचिव विकेश चौहान, दतनगर पंचायत के प्रधान राजेन्द्र ठाकुर,एसडीएम रामपुर निशांत तोमर, पार्टी के पदाधिकारीगण, अध्यापकगण एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *