कोटेश्वर महादेव के शांद महायज्ञ में पहुंचें शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर, देवता महाराज का लिया आशिर्वाद, खुन्दो के साथ डाली नाटी

Spread the love

कोटखाई

कलबोग में कोटेश्वर महादेव के शांद महायज्ञ में पहुंचें शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर, देवता महाराज का लिया आशिर्वाद

शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर अपने विधानसभा क्षेत्र कोटखाई के उबादेश परगना की ग्राम पंचायत कलबोग में 102 वर्षो बाद आयोजित कोटेश्वर महादेव शांद महायज्ञ में शामिल हुए और कोटेश्वर महादेव कुमारसैन का आशीर्वाद प्राप्त किया तथा प्रदेश और क्षेत्र की जनता की सुख समृद्धि की कामना की।

यह यज्ञ 5 दिसंबर 2023 तक चलेगा और इसमें लगभग 35000 लोगों के भाग लेने की संभावना है। यह क्षेत्र रियासतकालीन कुमारसैन रियासत का हिस्सा है। यहां के मुख्य आराध्य देवता कोटेश्वर महादेव के सम्मान में यह महायज्ञ किया जा रहा है। स्थानीय बुजुर्गों के अनुसार यह यज्ञ अब से पहले 1921 में आयोजित किया गया था। इस यज्ञ में इसके मुख्य आयोजक पालिवासी ठौड़ रजटाडी एवं राजटा खूंद के अतिरिक्त डोगरा, गोलों एवं काल्टा खूंद भी हिस्सा लेंगे।

वर्तमान प्रदेश सरकार के कार्यकाल के दौरान रजटाडी में हुए विकास कार्यों पर समस्त पालीवासी ठौड़ राजटाडी एवं राजटा खूंद ने शिक्षा मंत्री का धन्यवाद करते हुए बताया कि 15 लाख रुपए की लागत से रजटाडी गांव से जुबड़ तक मेटलिंग टारिंग का कार्य 15 दिनों में पूरा किया गया। साथ ही 4 लाख रुपए की लागत से मंदिर प्रांगण में हाई मास्ट लाइट लगाई गई। इसके अतिरिक्त, 63 केवी के ट्रांसफार्मर को 100 केवी किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *