शिक्षा मंत्री ने 18.37 करोड़ से बनने वाले कोहलाड़ा पंचगांव अंटी मार्ग के विस्तारीकरण कार्य का किया भूमि पूजन

Spread the love

शिमला

 

शिक्षा मंत्री ने 18.37 करोड़ से बनने वाले कोहलाड़ा पंचगांव अंटी मार्ग के विस्तारीकरण कार्य का किया भूमि पूजन

 

शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर आज जुब्बल-नावर-कोटखाई विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत बटाड़गलु के प्रवास पर थे। इस दौरान उन्होंने 1 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले प्राथमिक चिकित्सा केन्द्र बरथाटा एवं 12 लाख रुपये की लागत से बनने वाले पटवार खाना बटाड़गलु का शिलान्यास किया। इसके साथ ही उन्होंने 18.37 करोड़ रुपए से निर्मित होने वाले कोहलाड़ा-पंचगांव-अंटी मार्ग के विस्तारीकरण कार्य का भूमि पूजन किया तथा बटाड़गलु टिक्करी सरांथ जुब्बड़ मार्ग का भी लोकार्पण किया।

इसके उपरांत एक जनसभा को संबोधित करते हुए शिक्षा मंत्री ने बताया कि बटाड़गलु में आज हुए विकास कार्यों से स्थानीय जनता लाभान्वित होगी। बटाड़गलु तीन पंचायतों बरथाटा, कठासु व बढाल का केन्द्र बिन्दु है, जिससे इन सभी पंचायतों के निवासियों को स्वास्थ्य एवं राजस्व से संबंधी सुविधाओं का लाभ उनके घर के नजदीक ही मिलेगा, जिसके लिए पहले उन्हें जुब्बल जाना पड़ता था।

शिक्षा मंत्री ने बताया कि वर्तमान प्रदेश सरकार ने पिछले एक वर्ष में अभूतपूर्व विकास किया है, जिसमंे स्वास्थ्य, सड़कें, शिक्षा एवं अन्य क्षेत्र भी शामिल है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत जुब्बल-नावर-कोटखाई विधानसभा क्षेत्र में सबसे अधिक सड़कों की स्वीकृति मिली है, जिसके तहत बड़े पैमाने पर सड़कों का निर्माण किया जा रहा है। रोहित ठाकुर ने बताया कि पूर्व भाजपा सरकार में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत एक भी सड़क की स्वीकृति नहीं मिली, जिससे कि इस विधानसभा क्षेत्र का विकास रूका हुआ था।

मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविन्द्र सिंह सुक्खू का धन्यवाद करते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के सशक्त नेतृत्व में हिमाचल सरकार प्रदेश का चहुंमुखी विकास सुनिश्चित कर रही है और आने वाले चार सालों मंे प्रदेश को स्वावलंबी एवं सशक्त बनाने का पूर्ण प्रयास किया जाएगा।

इस दौरान उन्होंने स्थानीय जनता से भी सीधा संवाद स्थापित किया तथा उनकी समस्याओं को सुना और समाधान का आश्वासन भी दिया।

इस अवसर पर कांग्रेस मण्डलाध्यक्ष मोती लाल डेरटा ने भी अपने विचार प्रस्तुत किए।

 

*मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए दिया अंशदान*

कार्यक्रम के दौरान सरकारी ठेकेदार विजेन्द्र जस्टा ने 1 लाख 1 हजार रुपये तथा सेवानिवृत शिक्षिका सुमित्रा चौहान ने 15 हजार रुपये के चैक मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए शिक्षा मंत्री को भेंट किए, जिसके लिए शिक्षा मंत्री ने दानी सज्जनों का आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर उपमण्डलाधिकारी (ना.) जुब्बल राजीव सांख्यान, मुख्य चिकित्सा अधिकारी सुरेखा चोपड़ा, बीडीओ जुब्बल करण सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *