चारों लोकसभा सीटों के लिए कांग्रेस से 36 लोगो ने भरा टिकट का आवेदन

Spread the love

शिमला

प्रदेश की चार लोकसभा सीटों के लिये प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पास कुल 36 आवदेन आये है। इसमें कांगड़ा से 13,मण्डी से 2 ,हमीरपुर से 5 वे शिमला संसदीय क्षेत्र से 16 प्रत्याशियों ने पार्टी टिकट के लिये आवदेन किया है।

 

प्रदेश लोकसभा चुनाव के लिए गठित केंद्रीय वॉर रूम के अध्यक्ष प्रदेश कांग्रेस महासचिव अमित पाल सिंह ने बताया कि कांगड़ा संसदीय क्षेत्र से 13 पार्टी प्रत्याशियों ने टिकट के लिये आवदेन किया है। आवदेन करने वालों में गांव कंडवाल नूरपुर के नानक चंद कश्यप, जयसिंहपुर गांव गाहली के संजय राणा,पठियार नगरोटा बगवां के सतीश कुमार,गांव हटली सिहुंता के डॉक्टर सुशील कुमार शर्मा, बाथू समुला पालमपुर के मेजर जनरल धर्मवीर सिंह राणा,जसुर नूरपुर के गांव बोध के सुदर्शन शर्मा,धर्मशाला दाड़ी के अश्वनी कुमार चौधरी, कांगड़ा घुरकडी के विनय शर्मा व सिविल लाइन धर्मशाला के विक्रम चौधरी,बैजनाथ से पूर्व पुलिस अधीक्षक कुलदीप राणा व देहरा से प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष डॉक्टर राजेश शर्मा व गुग्गर पालमपुर से के के कटोच और काँगड़ा से नागेश्वर मनकोटिया ने पार्टी टिकट के लिए आवदेन किया है।

 

मण्डी संसदीय क्षेत्र से दो आवदेन आये है। इसमें एक जोगिंदर नगर के ज्ञानचंद ठाकुर व किन्नौर जिला के भावानगर से विजेंद्र नेगी ने पार्टी टिकट का आवेदन किया है।

 

हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से 5 आवदेन आये है। इनमें लेफ्टिनेंट कर्नल डी एस पटियाल,घुमारवीं तरौन गांव के जोगिंदर सिंह,रौड़ा सेक्टर बिलासपुर के सबरदीन ,भोरंज बस्सी गांव के रामचंद्र पठानिया व कैप्टन अतुल शर्मा ने टिकट आवदेन किया है।

 

शिमला संसदीय क्षेत्र से कुल 16 आवदेन आये है। इनमें शिमला ग्रामीण कोहबाग से पूर्व विधायक सोहन लाल, ठियोग तहसील के गांव कुठाड़ के सुरिंद्र सिंह बनोलटा, चौपाल तहसील के जुखड़ गांव के यशपाल तनाईक, ठियोग तहसील के गांव कनेवर के मोहन लाल बनोलटा,मशोबरा से डॉक्टर अश्वनी कुमार,कोटखाई तहसील गांव मेघछाया बघाल के मेघराज धांगटा,नाहन से गुरदयाल सिंह पवंर,बद्दी के गांव चक्कन के एडवोकेट राम कुमार,शिमला ग्रामीण दाड़गी से धर्मिला हरनोट व पच्छाद के गांव दिलमन से डॉक्टर पंकज मुसाफिर,जुब्बल के सोलंग गांव के कौशल मुंगटा, रोहड़ू के करासा से सोहन लाल जिलटा,पझौता राजगढ़ के गांव शक़ीन के बीरेंद्र जालटा, ठियोग पराला के बुद्धि राम जस्टा, शिमला से अमित नंदा व चौपाल के मड़ोग के प्रेम डोगरा ने पार्टी टिकट के लिए आवदेन किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *