आपदा में कांग्रेसी नेता घूमते रहे हेलीकॉप्टर में..मोदी सरकार ने बढ़ाए मदद के हाथ..अनुराग ठाकुर

Spread the love

शिमला

 

हिमाचल में फिर होंगी चारों सीट भाजपा के खाते में: अनुराग ठाकुर

 

आपदा में कांग्रेसी नेता हेलीकॉप्टर में घूमते रहे, देवभूमि की मदद को मोदी सरकार ने बढ़ाये हाथ: अनुराग ठाकुर

 

 

9 अप्रैल 2024, हिमाचल प्रदेश:

 

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा एवं खेल मामलों के मंत्री  अनुराग सिंह ठाकुर तमिलनाडु में ताबड़तोड़ चुनाव प्रचार के बाद आज यानी मंगलवार को हिमाचल प्रदेश प्रवास पर थे। प्रातः धर्मशाला एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद अनुराग ठाकुर ने आज अपने दिन की शुरुआत जसवां प्रागपुर विधानसभा क्षेत्र में पाण्डवों द्वारा स्थापित श्री लक्ष्मी नारायण मन्दिर में पूजा अर्चना व सर्वकल्याण की कामना के साथ की। इसके बाद  अनुराग सिंह ठाकुर ने जसवां प्रागपुर विधानसभा क्षेत्र के नंगल चौक में आयोजित अनुसूचित जाति मोर्चा सम्मेलन में भाग लिया जहां उन्होंने पिछले 10 वर्षों में मोदी सरकार द्वारा अनुसूचित जाति के उत्थान व कल्याण के लिए किए गए कार्यों पर प्रकाश डाला। अनुराग ठाकुर ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में हिमाचल प्रदेश की जनता कांग्रेस की झूठी और भ्रष्ट सरकार को सबक सिखाएगी और चारों की चारों सीटें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की झोली में डालेगी।

 

अनुराग ठाकुर ने कहा, “पिछले 10 वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमारी सरकार ने सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के मूल मंत्र के साथ कार्य किया है। इन 10 वर्षों में पहले जो वंचित थे उन्हें वरीयता दी गई है। दलितों, पिछड़ों और आदिवासी समाज के लिए जो कार्य पिछले 10 वर्षों में हुए हैं, वह कांग्रेस के कुल 60 वर्षों में भी नहीं हुए। कांग्रेस ने सदैव इन्हें सिर्फ वोट बैंक तक सीमित रखा। कांग्रेस ने नारा दिया गरीबी हटाओ पर गरीबी नहीं हटाई बल्कि लोगों को और गरीब बनाया। मोदी जी ने पिछले 10 वर्षों में 25 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से बाहर लाया है। चार करोड़ लोगों को घर, 12 करोड़ शौचालय, 11 करोड़ से ज्यादा उज्जवला गैस कनेक्शन, 13 करोड़ से ज्यादा नल कनेक्शन, 81 करोड लोगों को मुफ्त अनाज और 60 करोड लोगों को 5 लाख प्रतिवर्ष का स्वास्थ्य बीमा कवरेज मोदी जी ने दिया है।”

 

अनुराग ठाकुर ने कहा “आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में हमारी सरकार दलितों, शोषितों व वंचितों को मुख्यधारा से जोड़कर उन्हें संवैधानिक अधिकार के साथ साथ सामाजिक न्याय और समान अवसर देने के लिए प्रतिबद्ध है। अनुसूचित जाति के विकास के लिए, उनकी पढ़ाई के लिए, उनको मुख्यधारा में लाने के लिए मोदी सरकार ने विशेष योजनाओं पर काम किया है।मोदी जी के पिछले 9 वर्षों में वंचित हीं वरीयता में हैं। “संविधान दिवस मनाने की शुरुआत मोदी सरकार ने की. पंच तीर्थ को विकसित करने का काम मोदी सरकार ने किया. आज देश के सर्वोच्च पद पर एक आदिवासी महिला है तो यह भी मोदी सरकार में ही संभव हुआ। इससे पहले हमारे राष्ट्रपति जी अनुसूचित जाति से आते थे। आज हमारे 10 से ज्यादा मंत्री अनुसूचित जाति के हैं। कई राज्यपाल अनुसूचित जाति से हैं। यह सब मोदी सरकार में हीं संभव हुआ। आज मोदी सरकार अपने विभिन्न लोक कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से अनुसूचित जाति के लोगों को अंत्योदय से आत्मनिर्भरता की ओर ले जा रही है।”

अनुराग ठाकुर ने आगे कांग्रेस और अन्य विपक्षी पार्टियों के भ्रष्टाचार पर निशाना साधते हुए कहा, “2014 से पहले देश का नाम स्कैम्स से बदनाम होता था। कभी 2G स्कैम, कभी कॉमनवेल्थ स्कैम, कभी कोयला घोटाला, कभी अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला, कभी बोफोर्स घोटाला तो कभी कुछ और। लेकिन मोदी सरकार ने पिछले 10 वर्षों में देश की छवि को विश्व पटल पर चमकने का काम किया है आज भारत विश्व की सबसे तेजी से बढ़ती प्रमुख अर्थव्यवस्था है जो अगले तीन वर्षों में विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा।”

 

अनुराग ठाकुर ने आगे कहा कि मोदी जी ने सरकार बनने के साथ ही कहा था कि ना खायेंगे, ना खाने देंगे और इसीलिए आज का भारत करप्शन नहीं इनोवेशन के लिए जाना जाता है। पिछले 10 वर्षों में ना मोदी जी, ना उनके किसी मंत्री पर करप्शन का आरोप लगा है नाहीं हमने किसी को खाने दिया है। आज भ्रष्ट नेताओं पर न्यायोचित कार्रवाई हो रही है। इसीलिए आम आदमी पार्टी जैसी भ्रष्ट पार्टी के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री सभी जेल में हैं।”

 

अनुराग ठाकुर ने आगे स्थानीय कार्यक्रमों के दौरान मीडिया कर्मियों से बातचीत में कहा, “आज देश को कांग्रेस के लूट तंत्र, परिवारवाद और भ्रष्टाचार से आजादी मिली है। आगे हम चाहते हैं कि देश को कांग्रेस और उनकी विभाजनकारी राजनीति और नीति से आजादी मिले।”

 

हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए  अनुराग ठाकुर ने कहा कि आज हिमाचलवासियों के साथ-साथ उनके खुद के विधायकों का इनके ऊपर से विश्वास उठ चुका है। इन्होंने अपने चुनावी वादों में से एक को भी पूरा नहीं किया है। इसीलिए जनता का ध्यान भटकने के लिए अब कांग्रेसी हम पर झूठे आरोप लगा रहे हैं। लेकिन जनता सब जानती है और इन आरोपों से सिर्फ इनकी जगहसाई हो रही है। मैं फिर एक बार मांग करता हूं कि अगर उनके पास कोई सबूत है तो जनता के सामने रखें, न्यायालय में लेकर जाएं और कड़ी कार्रवाई की मांग करें।”

 

अनुराग ठाकुर ने केंद्र सरकार द्वारा हिमाचल की आपदा में दी गई त्वरित सहायता के बारे में बताते हुए और राज्य सरकार के ढीले रवैया पर प्रश्न चिन्ह खड़े करते हुए कहा, “केंद्र सरकार ने 20 हजार आवास दिए, 1762 करोड़ रुपए की मदद अलग से दी, मनरेगा से अलग पैसे दिए लेकिन प्रदेश की कांग्रेस सरकार सिर्फ हेलीकॉप्टर से घूमती रही वहीं पर केंद्र की मोदी सरकार ने देवभूमि की मदद के लिए हाथ बढ़ाया”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *