10 साल का रिपोर्ट कार्ड पेश करने के बजाय देश को बांटने का काम कर रहे पीएम मोदी.. नरेश चौहान

Spread the love

शिमला

देश का लोकतंत्र मजबूत करेगा इंडिया गठबंधन: नरेश चौहान

 

10 साल का रिपोर्ट कार्ड पेश करने के बजाय देश को बांटने का काम कर रहे पीएम मोदी

 

शिमला,18 मई 2024.

केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बनते ही देश के लोकतंत्र को मजबूत किया जाएगा। आज देश को अस्थिर करने का काम जो भाजपा ने किया है उसका जबाब देश की जनता दे रही है जिसका नतीजा 4 जून को आएगा। यह बात कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष नरेश चौहान ने एक पत्रकार वार्ता के दौरान कही। उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि पीएम मोदी ने 10 सालों में देश को अस्थिर करने की कोशिश की है। पीएम और भाजपा नेताओं ने देश के हर वर्ग को विभाजित करने का काम किया है जिसका जवाब उन्हें 4 जून को मिल जायेगा।

नरेश चौहान ने कहा कि 10 साल तक राज करने के बाद वे अपना रिपोर्ट कार्ड जनता के सामने पेश नहीं कर रहे बल्कि हिन्दू- मुस्लिम,जाति- धर्म और मंदिर- मस्जिद पर जनता को बांटने का काम कर रहे हैं। उन्होंने पीएम मोदी के उस बयान की कड़ी निंदा की है जिसमें पीएम ने कहा है कि कांग्रेस अगर सत्ता में आई तो राम मंदिर पर बुलडोजर चलाएगी। उन्होंने मोदी के इस बयान पर कड़ी आपत्ति जताई है और सार्वजनिक तौर पर माफी मांगने की मांग की है।

चौहान ने कहा कि पीएम मोदी को अपनी हार निश्चित दिखाई दे रही है जिसकी बौखलाहट में पीएम चुनाव प्रचार के 40 दिनों के मंगलसूत्र और हिन्दू-मुस्लिम और मंदिर मस्जिद की बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि 140 करोड़ की जनता वाले देश में मुद्दों की कोई कमी नहीं है। लेकिन भाजपाई राम जी और मंदिर के नाम पर देश की जनता का ध्यान भटकाने का काम कर रहे हैं। भाजपाईयों का काम कांग्रेस पार्टी और इंडिया गठबंधन के नेताओं को गालियां देने का रह गया है। भाजपाई कांग्रेस के मेनिफेस्टो से बौखलाहट में है जिसका वे नेगेटिव प्रचार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के न्याय पत्र से युवा, किसान,महिलाओं को न्याय मिलेगा।

 

नरेश चौहान ने कहा कि प्रदेश की चारों लोकसभा और 6 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशी भारी बहुमत से जीत हासिल करेंगे। उन्होंने दलबदलुओं पर निशाना साधते हुए कहा कि उप-चुनाव में साजिश रचने वालों के खिलाफ गुस्सा साफ दिखाई दे रहा है। उसी तरह निर्दलीय तीन विधायक की हालत भी बदतर हो गई है न वो MLA बचे हैं और न ही कभी भविष्य में बनेंगे।

नरेश चौहान ने नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर और भाजपा राजीव बिंदल पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि जयराम ठाकुर को कर्ज में डुबोने वाला मुख्यमंत्री जाना जाएगा जिन्होंने प्रदेश को 75 हजार करोड़ रुपए के कर्ज में डुबो दिया। इसके अलावा कर्मचारियों का DA और एरियर नहीं दिया। जिसका बोझ कांग्रेस सरकार पर पड़ा। डबल इंजन की सरकार में पेपर भर्ती का खेल चलता रहा कभी क्लर्क भर्ती का पेपर बिका तो कभी पुलिस भर्ती पेपर 5 से 7 लाख में बिका। चौहान ने जयराम पर लोकतंत्र में चुनी हुई सरकार को गिराने की साजिश रचने का भी आरोप लगाया। जो चोर दरवाजे से सत्ता में आना चाहते थे लेकिन वे अपने नापाक मनसूबे पर कामयाब नहीं हुए। उन्होंने कहा कि 2022 विधानसभा चुनाव में भाजपा को प्रदेश की जनता में विपक्ष में बैठने का आदेश दिया है जो इन्हें हजम नहीं हो रहा है।

उन्होंने डॉ राजीव बिंदल पर भी निशाना साधते हुए कहा कि वे बताएं कि उन्होंने पार्टी अध्यक्ष से इस्तीफा क्यों दिया।

नरेश चौहान ने कहा कि सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू को चुनाव प्रचार के दौरान जनता का भरपूर सहयोग मिल रहा है। चारों लोकसभा सीट के साथ 6 विधानसभा उपचुनाव की सीटें कांग्रेस भारी बहुमत के साथ जीतेगी। उन्होंने कहा कि शिमला के सांसद को संसदीय क्षेत्र की जनता जानती ही नहीं है क्योंकि वे 5 साल पूरी तरह से गायब रहे। दूसरी तरफ मंडी सीट पर विक्रमादित्य सिंह को पूरा जनसमर्थन मिल रहा है। BJP प्रत्याशी कंगना 4 जून के बाद दोबारा हिमाचल में नहीं दिखने वाली है। उधर, कांगड़ा -चंबा सीट से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा भारी बहुमतों से जीत रहे हैं। तो हमीरपुर में मौजूदा सांसद के खिलाफ एंटी इनकंबेंसी है जिसके चलते कांग्रेस प्रत्याशी सतपाल रायजादा चुनाव जीत रहे हैं।

इस मौके पर पार्टी उपाध्यक्ष हरिकृष्ण हिमराल, पार्टी प्रवक्ता जी.एस तोमर व पार्टी सचिव बलदेव ठाकुर भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *