आंकड़ों के साथ बताए पीएम मोदी आपदा में प्रदेश को कितनी आर्थिक मदद दी, जुमलेबाजी से जनता को गुमराह ना करे…विक्रमादित्य सिंह

Spread the love

मंडी

25 मई

मण्डी संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आंकड़ों के साथ यह बताना चाहिए कि आपदा के समय उन्होंने प्रदेश को कितनी आर्थिक मदद दी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नेब आपदा राहत के नाम पर मण्डी में अपने भाषण में प्रदेश के लोगों को गुमराह करने का प्रयास किया है,जिसमे उन्होंने कहा कि उन्होंने प्रदेश को करोड़ो रूपये दिए है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में आपदा से 12 हजार करोड़ से अधिक का नुकसान हुआ जबकि केंद्र सरकार ने इस दौरान प्रदेश को केवल 300 करोड़,एनडीआरएफ व एसडीआरएफ के जारी किए । उन्होंने कहा यह पैसा हर साल केंद्र की ओर से सभी राज्यों को ऐसी प्रारकृतिक आपदाओं से निपटने के लिये मिलता है,यह सभी राज्यों का अधिकार है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री चुनाव के दौरान तो प्रदेश के दौरे पर आए पर आपदा के समय न तो वह प्रदेश का दुखदर्द देखने आये और न ही कोई हमदर्दी जताई।

विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार ने अपने सीमित संसाधनों से 4500 करोड़ का एक आपदा राहत कोष स्थापित कर प्रभावित लोगों की पूरी मदद की। उन्होंने कहा कि भाजपा ने आपदा में न तो प्रदेश के लोगों की कोई मदद की और न ही सरकार को कोई सहयोग दिया।

आज जोगिंदर नगर विधानसभा क्षेत्र के मच्छयान , चोंतड़ा व लडभड़ोल में अपनी चुनावी सभाओं को सम्बोधित करते हुए विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि वह मण्डी में बड़े विकास के विजन को लेकर लोगों से वोट मांग रहें है,जबकि भाजपा की प्रत्याशी इधर उधर की बाते कर लोगों का मनोरंजन कर रही है। उन्होंने कहा कि राजनीति कोई पार्ट टाइम जॉब नही होती इसके लिये दिन रात लोगों के बीच रहकर उनकी सेवा करनी पड़ती है। उन्होंने कहा कि यह मण्डी संसदीय क्षेत्र के लोगों को तय करना है कि उन्हें कैसा सांसद चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा की यह प्रत्याशी 4 जून को अपना बोरिया बिस्तर समेट कर वापिस मुंबई लौट जाएंगी। उन्होंने कहा कि अब तो भाजपा के नेता भी अपनी दबी जुबान में कहने लगे है कि कब यह आफत अपने शहर मुंबई लौटेगी।

विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि भाजपा प्रत्याशी को मण्डी में हुए विकास कार्य नजर नही आते। उन्होंने कहा कि मंडी में आईआईटी, मेडिकल कालेज व किरतपुर से कुल्लू फोर लेन का कार्य कांग्रेस सरकार की ही देन है। उन्होंने कहा कि मण्डी शहर को स्मार्ट सिटी कुल्लू में मेडिकल कालेज व नर्सिंग कालेज खोलना उनकी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि जोगिंदर नगर में एक इंडोर स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा।

विक्रमादित्य सिंह ने लोगो से उन्हें भारी मतों से विजय बनाने का आग्रह करते हुए कहा कि सांसद बनने के बाद वह अपने मण्डी संसदीय क्षेत्र के साथ साथ प्रदेश के विकास कार्यो की आवाज मजबूती से उठाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *