लापता हैड कांस्टेबल के परिजनों का DC-SP ऑफिस के बाहर हंगामा, पत्नी बोली-सुक्खू जी ढूंढकर ला दीजिए मेरा पति…

Spread the love

नाहन

हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिला में पुलिस हैड कांस्टेबल द्वारा सोशल मीडिया पर जारी वीडियो खूब वायरल हो रहा है। अब पुलिस हैड कांस्टेबल जसबीर सैनी के लापता होने का मामला तूल पकड़ चुका है। मंगलवार रात से हैड कांस्टेबल का कुछ पता नहीं चल पाया है। इसके चलते गुस्साए परिजनों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर वीरवार को डीसी और एसपी कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया। यहां तक की एसपी सिरमौर के खिलाफ नारेबाजी भी की, साथ ही जिला के एडीएम एलआर वर्मा के समक्ष भी परिजनों सहित ग्रामीणों ने पुलिस कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़े करते हुए खाकी को कटखरे में खड़ा कर दिया। यही नहीं, परिजनों व ग्रामीणों ने जिला पुलिस के किसी भी अधिकारी से मामले की जांच न करवाकर सीधे उच्च स्तर पर जांच करवाने की मांग की है।

लापता हैड कांस्टेबल की पत्नी सुनीता ने रोते हुए मीडिया के समक्ष जिला पुलिस अधिकारी पर उसके पति को प्रताड़ित करने के गंभीर आरोप लगाए। सुनीता कहा कि पुलिस अधिकारी द्वारा उसके पति पर मारपीट के मामले में बेवजह 307 धारा जोड़ने का दबाव बनाया जा रहा था। इसके चलते उन्हें प्रताड़ित किया गया। मंगलवार रात से ही उसके पति का कुछ पता नहीं चल रहा है, जिसके चलते परिजन बेहद परेशान हैं। सुनीता ने आंखों में आंसू लिए सीधे शब्दों में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सूक्खू से मामले में हस्ताक्षेप कर गुहार लगाते हुए कहा कि सुक्खू जी मेरे पति को ढूंढकर ला दीजिए और मुझे कुछ नहीं चाहिए।

उधर मौके पर परिजनों सहित ग्रामीणों ने एडीएम सिरमौर के समक्ष पुलिस के साथ-साथ पुलिस अधिकारी की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़े किए। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि उन्हें सिरमौर पुलिस सहित किसी भी अधिकारी पर कतई भरोसा नहीं है। इसलिए मामले की जांच उच्च स्तर पर की जाए और यही मांग लेकर वह यहां पहुंचे हैं। यदि जसबीर का जल्द पता नहीं चला तो मजबूरन उन्हें आंदोलन के लिए विवश होना पड़ेगा। उधर, एडीएम एलआर वर्मा ने कहा कि परिजनों व ग्रामीणों की मांग है कि लापता हैड कांस्टेबल के मामले की जांच उच्च स्तर पर करवाई जाए। लिहाजा मामला जांच के लिए सरकार को भेजा जा रहा है।

बता दें कि हैड कांस्टेबल जसवीर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें उसने मारपीट के एक मामले में पुलिस अधिकारी पर दबाव बनाने के साथ-साथ प्रताड़ित करने के भी आरोप लगाए हैं, साथ ही ऑन कैमरा इस्तीफा देने की भी बात कही है। इसके बाद से ही जसवीर लापता चल रहा है। उधर, सिरमौर पुलिस की तरफ से भी एक प्रैस विज्ञप्ति जारी कर सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *