ठियोग के लणू गांव में जंगल से भड़की आग की भेंट चढ़े पांच मकान, कई परिवार बेघर, मौके पर पहुंचे विधायक कुलदीप सिंह राठौर

Spread the love

ठियोग

क्यारट्र पंचायत में जंगल की आग से प्रभावित परिवारों से विधायक राठौर ने की मुलाकात

हर संभव सहायता का दिया आश्वासन

 

ठियोग के विधायक कुलदीप राठौर बुधवार को क्यारट्र और कथोग पंचायतों में जंगल की आग से हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए घटनास्थल का दौरा किया। इस आग में कई परिवार घर जलने से हैं और उनके सेब के

बेघर हुए बगीचे जल गए हैं। विधायक ने सभी परिवारों से मुलाकत कर उन्हें सांत्वना दी और इस घटना पर दुःख जताया। उन्होंने अग्निकांड मैं प्रभावित पांच परिवारों को 25- 25 हजार की नगद राशि भी दी। टं विधायक ने दुःख प्रकट करते हुए परिवारों के पुनर्स्थापन के लिए यथासंभव सहायता का वादा किया। उन्होंने पीड़ित परिवारों को वन विभाग द्वारा उपलब्ध करवाए जाने वाली टीडी की लकड़ी दिलाने का भी भरोसा दिलाया ताकि लोग अपने मकान जल्द बना सकें। उन्होंने जल एवं शक्ति विभाग को बड़ा जुब्बड

गांव तक नई उठाऊ पेयजल योजना बिछाने के आदेश दिए। आग से पाइप लाइन जल जाने से पानी का भी संकट गांव में हो गया है। उन्होंने गांव तक पहुंचने वाली सड़क को चौड़ा करने के आदेश भी दिए।

पंचायत करेगी प्रभावितों की सहायता

ग्राम पंचायत कयारटू के प्रधान लोकेंद्र चंदेल ने बताया कि पंचायत स्तर पर अग्निकांड प्रभावित परिवारों को दस-दस हजार रुपए की राशि दी जाएगी। इसके अलावा परिवारों के पुनर्स्थापन के लिए यथासंभव मदद की जाएगी।

जिन परिवारों को सेब के बगीचों के जलने से नुकसान हुआ है, उन्हें मदद दिलाने के लिए प्रशासन से गुहार लगाई जाएगी। परिवारों के लिए राशन और अन्य सामग्री की कमी नहीं आने दी जाएगी। उल्लेखनीय है कि जंगल की आग इतनी भयानक थी कि जुब्बड़ और बड़ा जुब्बड़ गावों में ग्रामीण कुछ भी नही बचा पाए है।

Total five houses burnt completely:

1 Mahendar s/o Sher Singh village Bada Jubbad, Kiartoo.

2Kanwar Singh s/o Sher Singh village Bada Jubbad, P.O. Kiartoo.

3 Devender s/o Sher Singh village Bada Jubbad.

4Saurabh Thakur s/o Basant Singh village Bada Jubbad Kiartoo.

5.Padam Singhowner and Durga Singh tenant ,village Jubbad,Kiartoo.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *