तीन विधानसभा में भारी बहुमतों से जीत हासिल करेगी कांग्रेस: हरिकृष्ण हिमराल

Spread the love

*तीन विधानसभा में भारी बहुमतों से जीत हासिल करेगी कांग्रेस: हरिकृष्ण हिमराल*

 

*सीएम सुक्खू के नेतृत्व में 15 माह के कार्यकाल से संतुष्ट है जनता,सीएम पर जता रही पूरा भरोसा:*

 

 

*शिमला,22 जून 2024.*

 

हिमाचल प्रदेश की तीन विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रिकॉर्ड बहुमतों से जीत हासिल करेंगे। यह बात कांग्रेस पार्टी प्रदेश उपाध्यक्ष हरिकृष्ण हिमराल ने कही। उन्होंने कहा कि जिस तरह का समर्थन हाल ही में हुए उपचुनाव में कांग्रेस को मिला है जिसमें 6 उपचुनाव में से 4 सीटों पर रिकॉर्डतोड़ जीत हासिल की है उसी तरह अब 10 जुलाई को होने जा रहे तीन विधानसभा सीटों पर भी कांग्रेस जीत हासिल करेगी।

उन्होंने कहा कि सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में प्रदेश कांग्रेस सरकार ने 15 माह में कई अभूतपूर्व कार्य किए हैं जिसका सकारात्मक परिणाम हाल ही में हुए उपचुनाव में जनता के समर्थन से दिखा है। जहां प्रदेश में कांग्रेस का बहुमत का आंकड़ा एक बार फिर 38 पहुंच गया है। तीन विधानसभा उपचुनाव जीतने के बाद एक बार फिर यह आंकड़ा 40 के पार होने वाला है।

हिमराल ने कहा कि सीएम सुक्खू के नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने बेहतरीन कार्य करते हुए जहां 10 में से 5 बड़ी गारंटियों को पूरा किया है। वहीं आने वाले समय बाकी बची अन्य गारंटियों को भी पूरा किया जाएगा। सरकार ने सबसे पहले जहां सबसे बड़ी गारंटी OPS को लागू कर प्रदेश के 1.36 लाख कर्मचारियों का भविष्य सुरक्षित किया तो वहीं प्रदेश की महिलाओं को 1500-1500 रुपए इंदिरा गांधी प्यारी बहना महिला सम्मान निधि के रूप में देकर महिलाओं की आर्थिकी को मजबूत किया है। इसके अलावा प्रदेश सरकार ने बीते वर्ष आपदा के दौरान हुए नुकसान की भरपाई बिना केंद्र सरकार की मदद के किया है। जिसमें प्रभावितों को मिलने वाली आपदा राशि को भी डेढ़ लाख से बढ़ाकर 7 लाख तक किया है। इतना ही नहीं सरकार ने आपदा से प्रभावित परिवारों की मदद कर सराहनीय कार्य किया है। जिसकी प्रशंसा वर्ल्ड बैंक से लेकर नीति आयोग ने भी की। लेकिन इसके विपरीत भाजपा के नेता सिर्फ राजनीति करते रहे। इतना ही नहीं पीएम मोदी के मुंह से एक बार भी हिमाचल में आई प्राकृतिक आपदा पर एक उफ्फ तक नहीं निकली। हालांकि वे लोकसभा चुनाव में जरूर वोट मांगने आए लेकिन तीसरी बार पीएम बनने के बाद भी उन्होंने हिमाचल की कोई सहायता नहीं की है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि 24 जून से शुरू होने वाले संसद सत्र के दौरान प्रदेश के चारों नवनिर्वाचित सांसद सदन में हिमाचल के हित की बात करेंगे और हिमाचल को मिलने वाला हक दिलाएंगे।

हरिकृष्ण हिमराल ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश में भाजपाई 1500 रुपए देने का इंतज़ार कर रहे थे लेकिन सीएम सुक्खू सरकार ने 1500-1500 रूपए महिलाओं के खाते में डालकर उनके मुंह बंद कर दिए लेकिन पीएम मोदी द्वारा 2014 में 15-15 लाख रुपए देने का जो वायदा किया था वह आज तक पूरा नहीं हो पाया है। ऐसे में भाजपा की गारंटी सिर्फ जुमले साबित होते हैं जबकि कांग्रेस जो गारंटी और वायदे करती है उसे पूरा कर जनता का सम्मान करती है।

हिमराल ने कहा कि सीएम सुक्खू के कार्यशैली का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने देहरा विधानसभा की जनता को लोक निर्माण विभाग और एसपी कार्यालय खोलने का मंत्रिमंडल में मंजूरी दे दी है है । मुख्यमंत्री के कार्य का आगाज यह है तो विकास के अंजाम का अंदाजा लगाना बेहद आसान है। आने वाले समय में देहरा की जनता को सुक्खू के पिटारे से कई बड़ी कल्याणकारी योजनाएं मिलने वाली हैं जिससे देहरा का चहुंमुखी विकास होगा।

भाजपा और निर्दलीय विधायक ने आजतक देहरा के हितों के साथ खिलवाड़ किया है। देहरा को विकासकार्यो में आगे न ले जाने की बजाय राजनीतिक अखाड़ा बना दिया है । अब देहरा की बेटी देहरा के विकास में चार चांद लगाएगी।

 

उन्होंने देहरा, हमीरपुर और नालागढ़ की जनता से आग्रह किया है कि वह कांग्रेस प्रत्याशियों को भारी बहुमतों से जीताकर एक बार फिर कांग्रेस की सरकार को मजबूत करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *